इस दिवाली या धनतेरस को करे इनमे से कोई भी 1 धन लाभ का उपाए

इस दिवाली या धनतेरस को करे इनमे से कोई भी 1 धन लाभ का उपाए

कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी की धनतेरस व अमावस्या को दिवाली का पर्व मनाया जाता है ये दोनों हे दिन धन लाभ के लिए स्वयं शिव मुर्हत है इस बार धनतेरस 17 अक्टूबर, मंगलवार तथा दीपावली 19 अक्टूबर, गुरुवार को है। धनतेरस के दिन देवताओं के कोषाध्यक्ष कुबेरदेव तथा दीपावली पर धन की देवी लक्ष्मी की पूजा की जाती है ।

 

ऐसा माना जाता है कि धनतेरस व दीपावली के दिन किया गया दान, हवन, पूजन व उपायों का फल अक्षय (संपूर्ण) होता है। तंत्र शास्त्र के अनुसार, अगर इस दिन कुछ विशेष उपाय किए जाएं या कुछ विशेष वस्तुओं को घर में रखा जाए तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और उपाय करने वाले को मालामाल भी कर सकती हैं।

धन तेरस या दिवाली की शाम को माँ लक्ष्मी की विधि विधान से पूजा करे और उसके बाद माँ लक्ष्मी के चरणों में सात लक्ष्मी करक कोडिया रखे

आधी रात के बाद इन कोडियो को घर के किसी कोने में गाड़ दे, इस प्रयोग से जल्द हे आर्थिक उन्नति होने के योग बनते है

 

धन लाभ चाहने वाले लोगों के लिए कुबेर यंत्र अत्यन्त लाभ दायक है। धनतेरस या दीपावली के दिन बिल्व-वृक्ष के नीचे बैठकर इस यंत्र को सामने रखकर कुबेर मंत्र को शुद्धता पूर्वक जाप करने से यंत्र सिद्ध होता है तथा यंत्र सिद्ध होने के पश्चात इसे गल्ले या तिजोरी में स्थापित किया जाता है। इसके स्थापना के पश्चात् दरिद्रता का नाश होकर, व धन व यश की प्राप्ति होती है।

 

मंत्र

ऊँ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धन्य धन्याधिपतये धन धान्य समृद्धि में देहित दापय स्वाहा

 

धनतेरस या दीपावली पर महालक्ष्मी यंत्र का पूजन कर विधि-विधान पूर्वक इसकी स्थापना करें। यह यंत्र धन वृद्धि के लिए अधिक उपयोगी माना गया है। कम समय में ज्यादा धन वृद्धि के लिए यह यंत्र अत्यन्त उपयोगी है। इस यंत्र का प्रयोग दरिद्रता का नाश करता है। यह स्वर्ण वर्षा करने वाला यंत्र कहा गया है। इसकी कृपा से गरीब व्यक्ति भी एकाएक अमीर बन सकता है।

 

पुराने चांदी के सिक्के और रुपयों के साथ कोड़ी रख कर उनका लक्ष्मी पूजन के समय कसर और हल्दी से पूजन करे पूजा के बाद इन्हे तिजोरी में रख दे इस उपाए से बरकत बढ़ती है

 

धनतेरस या दीपावली की सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि कामों से निपट कर किसी लक्ष्मी मंदिर में जाएं और मां लक्ष्मी को कमल के फूल अर्पित करें और सफेद रंग की मिठाई का भोग लगाएं। मां लक्ष्मी से धन संबंधी समस्याओं के निवारण के लिए प्रार्थना करें। कुछ ही समय में आपकी समस्या का समाधान हो सकता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *